Monday, May 13, 2024

सीईओ के शब्द

इंडिया टीवी न्यूज ग्रुप में, हम सच्चाई का पीछा करते हैं और पूरी प्रतिबद्धता के साथ इसकी रिपोर्ट करते हैं। हम सही चीजें, सही तरीके से और सही कारणों से करते हैं। हमारे मूल मूल्यों ने हमें दुनिया की सबसे लोकप्रिय,  सफल और जिम्मेदार न्यूज़ कंपनियों में से एक बनने में मदद की है। हमारी मजबूत कार्य नैतिकता यह सुनिश्चित करती है कि हमारे पत्रकार ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ काम करें और हम अपने कार्यों और निर्णयों में पारदर्शिता बनाए रखें। मजबूत कार्य नैतिकता हमारे दर्शकों, हमारे साथियों, हमारे रीडर्स, हमारे शेयर धारकों, और हमारे कम्युनिटी मेंबर्स के साथ हमारे संबंधों के प्रकार को सकारात्मक रूप से प्रभावित करती है।

हम ईमानदारी और नैतिकता के साथ काम करने और कानून का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे सभी टीम मेंबर्स ये जानते हैं कि उनके द्वारा किये गए काम, कंपनी की प्रतिष्ठा और संस्कृति को प्रभावित करते हैं और इस कारण से, इंडिया टीवी न्यूज ग्रुप का प्रत्येक टीम मेंबर अपना जॉब पूरी जिम्मेदारी के साथ करता है और अपने काम पर गर्व करता है।

हमारा विश्वास है कि मीडिया के क्षेत्र में अच्छे काम का वातावरण तभी बनाया जा सकता है जब सभी टीम मेंबर्स को यह लगे कि वे बिना किसी बाहरी दबाव या चिंता या भय के अपना काम पूरी जिम्मेदारी से कर सकते हैं और उन्हें उनकी रिपोर्टिंग के दौरान अगर किसी भी तरह की कोई दिक्कत आएगी तो उसको पूरी तरह से दूर किया जायेगा ! हमारी टीम नैतिक पत्रकारिता के महत्व को समझती है। हम तथ्यों और उनके बैकस्टोरी को अपने वैश्विक दर्शकों के लिए अत्यंत सत्यनिष्ठा के साथ प्रस्तुत करने का प्रयास करते हैं !

हेमंत कौशिक – हैरी

सीईओ एवं चीफ एडिटर

इंडिया टीवी न्यूज़ (यूएसए)

 

सीईओ और चीफ एडिटर के बारे में

श्री हेमंत कौशिक (हैरी) इंडिया टीवी न्यूज़ के फाउंडर डायरेक्टर, सीईओ और चीफ एडिटर हैं ! अमेरिका में वो यूएसए टी वी न्यूज़ कॉर्प के भी सीईओ हैं ! भारत में उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियो, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यों के मंत्रियों, राज्य सरकारों, शीर्ष राजनेताओं एवं सरकारी अधिकारियों के साथ काम किया है ! कई राजनैतिक पार्टियों के प्रमुख उनसे चुनाव जीतने के लिए पॉलिटिकल कंसल्टिंग की सेवाएं भी लेते हैं ! मीडिया के व्यवसाय के अतिरिक्त श्री हेमंत कौशिक की अमेरिका और भारत में बिज़नेस कंसल्टिंग की कंपनी भी हैं जिनके माध्यम से वो बहुत सारे कॉर्पोरेट अधिकारीयों को बिज़नेस कंसल्टिंग की सेवाएं देते हैं और उनको सम्मानित करने के लिए अवार्ड्स के कार्यक्रम भी प्रायोजित करते हैं ! इंडिया टीवी न्यूज़ में वो रीडर्स को समाचार पढ़ने के अलावा कई तरह के स्कैम की जानकारी और उन् स्कैम से छुटकारा दिलाने का काम और भ्रस्टाचारियों को पकड़वाने का काम भी करते हैं ! उनके साथ अमेरिका और भारत में काम करने वाला इंडिया टीवी न्यूज़ का प्रत्येक टीम मेंबर गर्व का अनुभव करता है ! वो अपनी टीम मेंबर्स को न्यूज़ रिपोर्टिंग करते समय सिखाते हैं कि “कभी किसी से डरो मत और पूरी निर्भीकता और ईमानदारी से अपनी न्यूज़ की रिपोर्टिंग करो ! सामने वाला चाहे कोई भी हो और चाहे किसी भी पद पर बैठा हो लेकिन मीडिया से ताकतवर कभी नहीं हो सकता ! अगर कभी कोई तुमको सुई चुभोने की कोशिश करे तो तुम पूरी ताकत से एक भाला लेकर उसके अंदर घुसेड़ दो ! उसने जो दर्द तुमको सुई चुभोकर दिया है वो सह लो लेकिन तुम्हारे भाले का दर्द उसके साथ-साथ उस आदमी के पूरे परिवार और कम से कम उसकी आने वाली 3 पीढ़ियों को जरूर होना चाहिए” !

श्री हेमंत कौशिक, अमेरिका के उन् विशिष्ट व्यक्तियों में गिने जाते हैं जिनको किसी भी बाहरी देश की यात्रा के बाद अमेरिका में आने पर और अमेरिका से बाहर किसी भी देश में जाने पर, अमेरिका के कस्टम्स और इमीग्रेशन विभाग द्वारा सुरक्षा जाँच से छूट हासिल है और उनको इमीग्रेशन की लाइन में अपने पासपोर्ट की एंट्री के लिए नहीं जाना पड़ता है ! सबसे महत्वपूर्ण यह है कि वो कभी भी अपने सुरक्षाकर्मियों के बिना यात्रा नहीं करते !